WTC Points Table: इंग्लैंड को रौंदकर टीम इंडिया दूसरे नंबर पर पहुंची, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को धकेला, कहां है पाकिस्तान?

0

हाइलाइट्स

भारत ने डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट टेबल में लगाई लंबी छलांग
चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ा, पाकिस्तान लुढ़का

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का फायदा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में मिला है. टीम इंडिया चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. भारत ने 7 टेस्ट मैचों में 50 अंक अर्जित किए हैं. टीम इंडिया का अंक प्रतिशत 59.52 हो गया है. इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है. कंगारुओं का अंक प्रतिशत 55 है. 10 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 66 प्वॉइंट हैं.

भारत ने राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड (IND vs ENG) को 434 रन से हराकर टेस्ट क्रिकेट इतिहास की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे हो गई है. साउथ अफ्रीका को हराने के बाद न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट टेबल (WTC Points Table) में पहले नंबर पर है. कीवी टीम ने 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उसे 3 में जीत मिली है जबकि एक टेस्ट में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 36 अंक के साथ न्यूजीलैंड पहले नंबर पर है. उसके जीत का प्रतिशत 75 है.

टीम इंडिया ने कंगारुओं सहित अंग्रेजों को दिखाए दिन में तारे, टेस्ट में ये हैं भारत की 5 सबसे बड़ी जीत

टीम इंडिया ने राजकोट में रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में दर्ज की सबसे बड़ी जीत, इंग्लैंड को चौथे दिन पटका

बांग्लादेश से पीछे पाकिस्तान
बांग्लादेश की टीम चौथे नंबर पर है जिसने 2 में से एक टेस्ट जीते हैं जबकि एक में उसे हार मिली है. बांग्ला टाइगर्स के 12 प्वॉइंट हैं और उसके जीत का प्रतिशत 50 है. पाकिस्तान की टीम ने 5 टेस्ट मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है जबकि 3 में उसे हार मिली है. 22 अंक लेकर पाकिस्तान पांचवें नंबर पर है. जीत का प्रतिशत पाकिस्तान का 36.66 है.

रांची में टेस्ट सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया
टीम इंडिया की टेस्ट में यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने 2021 में न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी. भारत ने साल 2018 में राजकोट में भी विंडीज को पारी और 272 रन से धोया था. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.

Tags: Australia, India Vs England, Rohit sharma, WTC

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here