अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की सगाई में कौन लाया था इंगेजमेंट रिंग? लकी माना जाता है ये रिंगबियरर

0

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और बिजनैसमेन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी की तैयारी जोरों पर चल रही है. दोनों ने पिछले साल मुंबई में एक गोल धना सेरेमनी में सगाई की थी. लेकिन क्या आप जानते हैं इस सगाई के लिए रिंग लाने वाला (रिंग बियरर) कौन था? इस सदस्य को अंबानी फैमिली के लिए लकी माना जाता है. सोशल मीडिया पर अनंत और राधिका की सगाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दूल्हे की बहन ईशा अंबानी पीरामल रिंग बियरर को इंट्रोड्यूस करते हुईं दिख रही हैं.

ईशा अंबानी पीरामल जैसे ही अनाउंसमेंट करती हैं, वैसे ही उनका पेट डॉग एंटर करता है. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की इंगेजमेंट रिंग लेकर आने वाला उनका पेट डॉग था. डॉग की गर्दन पर एक लाल रंग का स्कार्फ था जिसके साथ इंगेजमेंट रिंग बंधी हुई थी. जब डॉग स्टेज पर पहुंचा तो अनंत अंबानी ने इंगेजमेंट रिंग निकाल ली.

इसके बाद अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने सगाई की. उन पर फूलों की बारिश हुई. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी को बेटे की सगाई पर झूमते हुए देखा गया. अनंत और राधिका ने 19 जनवरी, 2023 को मुंबई में एक गोल धना सेरेमनी में सगाई की. ‘गोल धना’ का मतलब है धनिया के बीज और गुड़, जो सेरेमनी में गेस्ट को दिया जाता है. दोनों की सगाई गुजराती रीति-रिवाजों से हुई थी.

1 से 3 मार्च तक होगी प्री-वेडिंग सेरेमनी

इस रीति-रिवाज के तहत दुल्हन और उसका परिवार मिठाई और गिफ्ट लेकर दूल्हे के घर पहुंचता है. फिर कपल सगाई की इंगेजमेंट करते हैं और फैमिली की 5 विवाहित महिलाओं से आशीर्वाद मांगते हैं. अब, अनंत-राधिका अपनी प्री-वेडिंग सेरेमनी के लिए पूरी तरह तैया है. यह सेरेमनी 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में होगी.

प्री-वेडिंग सेरेमनी में शामिल होंग ये बॉलीवुड सेलेब्स

इस प्री-वेडिंग सेरेमनी में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान और रजनीकांत समेतफ फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर सेलेब्स होंगे. सलमान खान भी इस जश्न में शामिल होंगे. अक्षय कुमार भी अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में शामिल होंगे.

(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Anant Ambani, Anant Ambani Radhika Merchant Wedding Celebrations, Gujarat, Mukesh ambani

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here