दुद्धी के दो बेटों का आईआईटी में हुआ चयन, खुशी का माहौल

0

दुद्धी के दो बेटों का आईआईटी में हुआ चयन, खुशी का माहौल

दुद्धी सोनभद्र। दुद्धी के दो बेटो का आईआईटी में चयन हुआ है। श्रेयांस सेठ व सत्यम यादव के चयन से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल बना हुआ है। दुद्धी के धनौरा गांव निवासी सत्यम यादव के पिता विनोद यादव आईटीआई कालेज दुद्धी में अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। उनकी माता सीमा यादव प्राथमिक विद्यालय में अनुदेशक के पद पर कार्यरत हैं। विनोद यादव ने बताया कि सत्यम शुरूआत से ही पूरी मेहनत से पढ़ाई करता है।

उन्हें उम्मीद थी कि बेटा आईआईटी में चयनित होकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करेगा। सत्यम का इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रूरकी आईआईटी में चयन हो गया। आईआईटी में चयन होने से धनौरा गांव ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल बना हुआ है।


वहीँ दुद्धी निवासी रंजीत सेठ का बेटा श्रेयांस सेठ का चयन आइआइटी गोवाहाटी में होने से समस्त क्षेत्र और परिजनों में हर्ष का माहौल है। दुद्धी के प्रतिष्ठित फर्नीचर के व्यवसायी रंजीत सेठ ने कहा कि बच्चों का अपना भविष्य सवारने का एक समय होता है। इसके लिए प्रत्येक छात्र को जेईई की कठिन एग्जाम से गुजरना पड़ता है।श्रेयांस ने गोवाहाटी के प्रतिष्ठित इस्टिट्यूट में चयन पाकर अपनी जगह सुरक्षित किया है। जिससे न केवल परिवार बल्कि समूचे क्षेत्र का नाम रोशन किया।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here