Astrology | गौतम अडानी पर संकट: साढ़ेसाती का प्रभाव!, जानें कब से सुधरेंगे हालात

0
Astrology | गौतम अडानी पर संकट: साढ़ेसाती का प्रभाव!, जानें कब से सुधरेंगे हालात

मुंबई: अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) की रिपोर्ट आने के बाद अदानी ग्रुप (Adani Group) संकट में घिरता नजर आ रहा है। ज्योतिष दृष्टि से देखा जाए तो शनिदेव के राशि परिवर्तन के कारण 18 जनवरी 2024 से अदानी समूह के प्रमोटर गौतम अदानी (Gautam Adani) का मुश्किल समय शुरू हो गया है। इसी वजह से उनके समक्ष यह संकट पैदा हुआ है। 

ज्योतिष विशेषज्ञ और ‘व्राइटपाथ’ (Vrightpath)  के संस्थापक आर्यन प्रेम  राणा (Aryan Prem Rana) का कहना है कि गौतम अदानी की कुंडली कुंभ राशि और वृषभ लग्न की है। 24 जून 1962 में जन्में अदानी की साढ़ेसाती 26 जनवरी 2020 से शुरू हुई। जिसका पहला चरण 17 जनवरी 23 तक रहा। पहले चरण में शनि का गोचर भाग्य भाव में होने से वे दुनिया के सबसे धनी लोगों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे, लेकिन साढ़ेसाती का दूसरा चरण 18 जनवरी 2023 से शुरू हुआ, शनि का राशि भाव में गोचर साढ़े साती का सबसे कठिन समय होता है और इसी दिन से अडानी का भाग्य अचानक कमजोर हुआ और शत्रुओं को हावी होने का मौका मिला। धनेश बुध भी 18 जनवरी 2023 से अपनी शत्रु राशि धनु, जो अदानी की कुंडली में अचानक नुकसान या विपत्ति कारक अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं और उन्हें शेयर बाजार में भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। व्यवसाय और बैंकिंग के कारक ग्रह बुध के शत्रु राशि में 6 फरवरी तक रहने की वजह से ही इस अवधि में शेयर बाजार में मंदी आई। हालांकि अब 7 फरवरी से मित्र राशि में प्रवेश के बाद बाजार की स्थिति में भी सुधार दिखेगा।

यह भी पढ़ें

सात फरवरी से सुधरने लगेगी स्थिति

राणा ने कहा कि लग्नेश शुक्र पराक्रम भाव में, भाग्येश शनि, जो भाग्य (पुण्य) भाव में और अपनी स्वराशि मकर में ही है। कुंडली के दशम भाव में पराक्रमेश चंद्र का गुरू के साथ गजकेसरी योग भी है, जो अदानी को एक साधारण परिवार में जन्म होने के बावजूद लग्नेश शुक्र (हीरा-जेवरात, धन सम्पति के कारक ग्रह) की महादशा जनवरी 2015 से शुरू होने के बाद से वे दुनिया के बड़े उद्योगपतियों में शुमार हुए हैं। लग्नेश शुक्र की महादशा दिसंबर 2034 तक रहेगी, परंतु जीवन में उतार-चढ़ाव तो आना तय है और हर मनुष्य को कर्म फलदाता शनि या कुदरत की कठिन परीक्षा से गुजरना ही पड़ता है। अदानी के सितारे भी कुदरत का वही काम कर रहे है। अब 7 फरवरी को बुध मकर में गोचर करेंगे, उसके बाद इनकी सम्पति का क्षय होना बंद हो सकता है और 6 जून 2023 के बाद स्थिति में सकारात्मकता आने की संभावना है। जनवरी 2025 में ये फिर से अपने शत्रुओं पर भारी पड़ते नज़र आएंगे।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here