Satta Matka: सट्टेबाजी के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार, इस ऐप के जरिये होता था करोड़ों का खेल

0
Satta Matka: सट्टेबाजी के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार, इस ऐप के जरिये होता था करोड़ों का खेल

देश में इस समय सट्टा बाजार गर्म है. कानूनी रूप से अवैध होने के बावजूद रोजाना करोड़ों रुपये के सट्टे लगाये जाते हैं. पिछले दिनों छत्तीसगढ़ पुलिस ने सट्टेबाजी के आरोप में नोएडा की एक सोसाइटी से नौ लोगों को गिरफ्तार किया.

खास मोबाइल ऐप से होता था करोड़ों का खेल

पुलिस ने जो जानकारी दी, उसे जानकर आप दंग रह जाएंगे. दरअसल एक खास मोबाइल ऐप के जरिये सट्टेबाज करोड़ों रुपये का खेल करते थे. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी ‘महादेव’ नामक मोबाइल ऐप के जरिए क्रिकेट एवं अन्य खेलों पर सट्टा लगवा रहे थे. पुलिस ने मौके से तीन लैपटॉप, 15 मोबाइल फोन और नकदी बरामद किए हैं। इनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है.

कुछ ही दिनों पहले हुआ था महादेव ऐप का खुलासा

छत्तीसगढ़ पुलिस के अनुसार उसने दो महीने पहले ‘महादेव’ ऐप के जरिए सट्टेबाजी का खुलासा किया था. छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस मामले में दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

महादेप ऐप का बनाने वाले का दुबई से है कनेक्शन

बताया जाता है कि इस ऐप का मुख्य निर्माता दुबई में है, जबकि छत्तीसगढ़ पुलिस ने भारत में सट्टेबाजी कराने वाले सरगना समेत कई लोगों को विभिन्न जगहों पर दबिश देकर गिरफ्तार किया है.

भारत में बैन है सट्टेबाजी

गौरतलब है कि देश में सट्टेबाजी पर बैन लगाया गया है. पब्लिक गैम्बलिंग एक्ट 1867 के तहत देश में सट्टेबाजी और जुए को अपराध माना गया है. हालांकि घुड़दौड़ और रमी को मान्यता दी गयी है. हालांकि सट्टेबाजी और जुए पर बैन होने के बावजूद देश में रोजाना करोड़ों रुपये की सट्टेबाजी और जुए खेले जाते हैं. अबतक लोग ऑनलाइन भी जुए खेल रहे हैं. 70 से अधिक कंपनियां इस काम में लगी हैं.

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here